Home Lifestyle इन दो चीजों से मोतियों जैसे चमकेंगे आपके दांत

इन दो चीजों से मोतियों जैसे चमकेंगे आपके दांत

262
0

किसी भी महिला हो या पुरुष उसकी खूबसूरती उसके चमकते दांतों पर निर्भर करती है। सच कहा जाए तो चेहरे की मुस्कुराहट ही आपकी पहली पहचान है। चमचमाते सफेद दांत किसको पसंद नहीं हैं लेकिन खान पान और सफाई की लापरवाही के चलते कई लोगों के दांतों में कीड़े लग जाते हैं। ऐसे में उनके दांत नष्ट होकर जल्दी टूट जाता है। बता दें कि बहुत से लोगों को गुटखा तथा तम्बाकू खाने की वजह से दांतों में कीड़े पड़ जाते हैं। इससे उनके सफेद दांत भी सड़ने लग जाते हैं एवं बुढ़ापा होने से पहले ही झड़ने लग जाते हैं। इसलिए हम आपको एक ऐसी उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करके आप चुटकियों में अपने दांत के कीड़े को जड़ से हटा देंगे।

दरअसल हम दांतों में लगे कीड़े को हटाने का जो तरीका बताने जा रहे हैं वो आयुर्वेद पर आधारित है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप बाजार से 5 रुपए का चूना तथा 5 रुपये की फिटकरी लेकर आ जाएं। अब आप एक चुटकी चूना में एक चुटकी फिटकरी मिलाकर इसमें पानी डालकर एक गाढ़ा कर पेस्ट तैयार कर लें।

इस पेस्ट को ब्रश की मदद से अपने दांतों में लगाएं और अच्छे तरीके से ब्रश करें। इस विधि का तीन से चार बार प्रयोग करने के बाद ही आपको अपने दांत में अंतर नजर आने लगेगा एवं आपके दांत के सभी कीड़े हट जाएंगे। साथ ही साथ आपके दांत मोती की भांति चमकने भी लगेंगे। तो देखा आपने कितने सस्ते में आप आपने दांतों को मोती की तरह चमका सकते हैं, फिर देर किस बात की आज ही इसे इस्तेमाल करें।

Previous articleकरोड़ो के हवाला घोटाले में ईडी के शिकंजे में एक और व्यक्ति, इतने का है मामला
Next articleफिक्की के सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत पर कही ये बड़ी बात