Home National करोड़ो के हवाला घोटाले में ईडी के शिकंजे में एक और व्यक्ति,...

करोड़ो के हवाला घोटाले में ईडी के शिकंजे में एक और व्यक्ति, इतने का है मामला

166
0

नई दिल्ली। ईडी की हवाला घोटाले मामले में लगातार कार्यवाही जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने ऑनलाइन सट्टेबाजी घोटाले और 1,100 करोड़ रुपये से अधिक के अंतर्राष्ट्रीय हवाला से जुड़े एक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में शामिल होने के आरोप में गुप्त रूप से मुद्रा का व्यापार करने वाले नाइसर कोठारी को गिरफ्तार किया है। एक विशेष पीएमएलए अदालत ने उसे एजेंसी की 10 दिन की हिरासत में भेज दिया है।

वित्तीय जांच एजेंसी ने हैदराबाद सीसीएस पुलिस द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एफआईआर दर्ज की है। दरअसल हैदराबाद पुलिस को एक शिकायत मिली थी, जिसमें पीड़ित ने एक सट्टेबाजी एप्लिकेशन के माध्यम से अपने पैसे गंवा दिए थे।

ईडी ने कहा, “बाद की गई जांच से पता चला है कि भारत में प्रतिबंधित एप्स को भुगतान एग्रीगेटर री-सेलर सेवाएं प्रदान करने के अलावा, ये चीनी स्वामित्व वाली कंपनियां अंतर्राष्ट्रीय हवाला और अवैध गतिविधियों में लिप्त थीं।”

वित्तीय जांच एजेंसी का कहना है कि इस गोरखधंधे को चीन से ही संचालित किया जा रहा था और धोखाधड़ी से मिलने वाली राशि विभिन्न डिजिटल माध्यमों से चीन भेज दी जाती थी। आरोपी एचएसबीसी बैंक में खुलवाए गए खाते को ऑनलाइन इस्तेमाल करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड चीन में भेज देते थे, ताकि पैसों का लेन-देन किया जा सके। इस मामले में एक चीनी नागरिक सहित तीन लोगों को पहले गिरफ्तार किया गया था और उनके खिलाफ पीएमएलए अदालत में आरोप पत्र दायर किया गया था। ईडी हवाला मामले से जुड़े व्यक्तियों को चिन्हित कर उनकी धरपकड़ जारी है।

Previous articleस्तनपान नवजात की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर तमाम रोगों से दिलाता है निजात
Next articleइन दो चीजों से मोतियों जैसे चमकेंगे आपके दांत