Home International क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में ब्रेंटन टैरेंट ने खुद को माना बेक़सूर

क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में ब्रेंटन टैरेंट ने खुद को माना बेक़सूर

195
0

इंटरनेशनल डेस्क। क्राइस्टचर्च में गोलीबारी कर 51 लोगों की हत्या करने के आरोपी ने शुक्रवार को कहा कि वह लोगों की हत्या करने और आतंकवाद संबंधी आरोपों के लिए बेक़सूर है। आरोपी ब्रेंटन टैरेंट क्राइस्टचर्च उच्च न्यायालय में ऑकलैंड की अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से ऑडियो-विजुअल लिंक के माध्यम से पेश हुआ। टैरेंट के वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल आरोपों के लिए दोषी नहीं है।

श्वेतों को सर्वोच्च समझनेवाले टैरेंट पर हत्या के 51, हत्या की कोशिश के 40 और आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने के मामले में आरोप लगाए गए हैं। ये हमले 15 मार्च को किए गए थे। सुनवाई के दौरान टैरेंट को कई बार कुटिल मुस्कान के साथ देखा गया। हमले में घायल हुए मुस्तफा बोजतास ने अदालत के बाहर से कहा, ‘यह दिखाता है कि वह एक जानवर है।’

हमले में टैरेंट का सामना करने वाले अब्दुल अजीज ने कहा, ‘यह दुख की बात है कि कोई इतना भी बेदर्द हो सकता है और मासूमों की जान ले सकता है।’ अदालत को बताया गया कि टैरेंट के मानसिक स्वास्थ्य की जांच के बाद उसे न्यूजीलैंड में हुए नरसंहार के मामले की सुनवाई का सामना करने के लिए स्वस्थ पाया गया है।

न्यायाधीश कैमरन मैंडर ने सुनवाई के बाद संक्षिप्त बयान में कहा, ‘प्रतिवादी के स्वास्थ्य को लेकर कोई मसला नहीं है। स्वास्थ्य संबंधी सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है।’ न्यायाधीश कैमरन मैंडर ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए अगले साल चार मई की तिथि तय की है। मामले की समीक्षा के संबंध में दायर याचिका पर 15 अगस्त को सुनवाई होगी।

Previous articleपर्ल वी पुरी और श्रद्धा आर्या “नच बलिए 9” में बिखेरेंगे जलवा
Next articleकम नींद की वजह से बढ़ रहा है हार्ट अटैक का खतरा