Home State दिल्ली में धमाके से गिरी बिल्डिंग, 14 घायल

दिल्ली में धमाके से गिरी बिल्डिंग, 14 घायल

1136
0

नई दिल्ली। दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। बिल्डिंग का कुछ हिस्सा जोरदार धमाके के कारण गिर गया। इसके चलते बैटरी बनाने वाली कंपनी ओकाया की फैक्ट्री में मौजूद लोगों समेत कई दमकलकर्मी भी फंस गए थे। अधिकारियों ने बताया कि कुल 14 लोग इस धमाके में घायल हुए हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। फैक्ट्री में अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पीरागढ़ी की बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में गुरुवार तड़के अचानक आग लगी। सुबह 4 बजकर 23 मिनट पर सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मी बचाव के लिए पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक जोर का धमाका हुआ और बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया। इससे बचाव के काम में जुटे कुछ दमकलकर्मी भी वहां फंस गए। इस बीच, सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

फैक्ट्री का करीब 75 फीसदी हिस्सा धवस्त
सूत्रों के मुताबिक, कुल 14 घायलों को निकाला गया है, एक घायल के अंदर फंसे होने की आशंका है। घायलों में फैक्ट्री का चौकीदार और 13 दमकलकर्मी हैं। उन्होंने बताया कि आग अभी कंट्रोल में है। फैक्ट्री का पिछला हिस्सा पूरी तरह ढह गया है। फैक्ट्री का करीब 75 फीसदी हिस्सा धवस्त हो चुका है। दमकल की करीब 50 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

मैं स्थिति पर नजर रख रहा हूं: केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि यह खबर सुनकर काफी दुखी हूं। उन्होंने कहा, ‘मैं स्थिति पर नजर रख रहा हूं। दमकलकर्मी पूरा प्रयास कर रहे हैं। मलबे में फंसे हुए लोगों के की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।’

आग लगने के बाद आसपास अफरातफरी फैल गई। बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी है, वह बैट्री बनाने वाली कंपनी है। आग से हुए नुकसान की अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

एक महीने में आग लगने की तीसरी बड़ी घटना
बता दें कि बीते करीब एक महीने में दिल्ली में आग लगने की यह तीसरी बड़ी घटना है। दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में तड़के लगी आग में 43 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद किराड़ी में भी ऐसी ही एक घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी।

Previous articleदेश की पहली ऐसी जेल, जहां एक साथ चार तख्त फांसी के लिए तैयार
Next articleगणतंत्र दिवस की परेड में इन राज्यों को नहीं मिली जगह