Home Education पहले ही दिन डीयू में 2011 स्टूडेंट्स ने लिया एडमिशन

पहले ही दिन डीयू में 2011 स्टूडेंट्स ने लिया एडमिशन

199
0

एजुकेशन डेस्क। दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के पहले दिन टॉप कॉलेजों में टॉपर्स पहुंचे, वहीं नॉर्थ कैंपस से बाहर और आउटर दिल्ली के कॉलेजों में ज्यादा एडमिशन नहीं हुए। कैंपस में भीड़ नजर नहीं आई, एडमिशन प्रक्रिया भी आराम से चली। रात 8 बजे तक 2011 स्टूडेंट्स ने फीस भरकर अपनी सीटें अपनी पसंदीदा कॉलेज में पक्की कर ली थीं। इनके अलावा कई स्टूडेंट्स को एडमिशन की मंजूरी मिल चुकी हैं, जो आज दिन तक अपनी फीस भरकर एडमिशन फाइनल कर सकते हैं।

एसआरसीसी की हाई कटऑफ के बावजूद पहले दिन इकनॉमिक्स 135 में 75 सीटें भर चुकी हैं। कॉलेज ने इस कोर्स के लिए कटऑफ 98.75% रखी थी। 98.5% कटऑफ पर बीकॉम ऑनर्स में 552 सीटों में से 200 सीटें भर चुकी हैं। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। सिमरत कौर ने कहा, यह सीटें हमारी अडिशनल सीटों के अलावा हैं। पहले दिन अच्छा रिस्पॉन्स मिला है, पहले दिन इकनॉमिक्स ऑनर्स में आधी से ज्यादा सीटें भर चुकी हैं।

हिंदू कॉलेज की ऊंची कटऑफ के बावजूद पहले दिन 820 सीटों पर 310 एडमिशन हुए। प्रिंसिपल डॉ. अंजू श्रीवास्तव ने बताया, पहले दिन रिस्पॉन्स अच्छा रहा। हंसराज कॉलेज में पहले दिन 1100 सीटों के लिए 168 एडमिशन हुए। प्रिंसिपल डॉ. रमा ने बताया, इनमें साइंस प्रोग्राम के लिए 89 और आर्ट्स और कॉमर्स के 79 एडमिशन हैं। दूसरी ओर, साउथ में एआरएसडी में 1298 सीटों पर 152 एडमिशन हुए। प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानोतोष झा ने बताया कि पॉलिटिकल साइंस, हिस्ट्री और फिजिक्स ऑनर्स में ज्यादा एडमिशन हुए हैं। कॉमर्स में अभी सिर्फ 10 स्टूडेंट्स ही मिले हैं।

Previous articleपहले ही दिन 3 सीबीएसई टॉपर्स ने एडमिशन के लिए डीयू चुना
Next articleहिंदू कॉलेज में पॉलिटिकल साइंस की कटऑफ ने किया सबको हैरान