Home Sports भारत के बजरंग पुनिया ने सेबस्टियन रिवेरा को 11-9 से हराकर ब्रॉन्ज...

भारत के बजरंग पुनिया ने सेबस्टियन रिवेरा को 11-9 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम

411
0

एडिटोरियल डेस्क। भारत के बजरंग पुनिया ने चल रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंम्पियनशिप में एक ऐसा कारनामा कर दिया है। जिसे भारत की तरफ से अभी तक कोई नहीं कर पाया। उन्होने 65 किलोग्राम भार वर्ग में पुएर्टो रिको के सेबस्टियन रिवेरा को 11-9 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है।

आपको बता दें, पिछले कुछ सालों से पुनिया ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। इससे पहले उन्होने टोक्यो ओलंपिक और 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी मेडल अपने नाम किया था। मेडल की इस लड़ाई में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकी वे 0-6 से पीछे चल रहे थे। लेकिन मैच में शानदार वापसी करते हुए स्टार खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है।

चार मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने बजरंग

वर्ल्ड रेसलिंग चैपियनशिप में इस मेडल को जीतने के बाद बजरंग चार मेडल अपने नाम करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इससे पहले उन्होने 2013 में ब्रॉन्ज, 2018 में सिल्वर और 2019 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

वहीं, बजरंग के अलावा विनेश फोगट ने महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में अपना दूसरा विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक जीता है। विनेश ने स्वीडन की एम्मा मालमग्रेन को 8-0 से हराकर कांस्य पदक की मालिक बनीं। दोनो खिलाड़ियों ने तिरंगे का सम्मान बढ़ाया जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी।

Previous articleबिहार रोजगार मामला तेजस्वी का भाजपा पर निशाना
Next articleमनीष सिसोदिया का दावा- आम आदमी पार्टी के नगर निगम चुनाव के प्रभारी दुर्गेश पाठक को भेजा समन