Home National महज 18 हजार रुपये में अपने बेटे की शादी करने जा रहा...

महज 18 हजार रुपये में अपने बेटे की शादी करने जा रहा है यह आईएएस

548
0

नई दिल्ली। आज जहां लोग अपने बच्चे की शादी में पूरे अरमान करने के लिए तादाद से ज्यादा खर्च करते है वहीं विशाखापट्टनम का एक आईएएस अफसर अपने बेटे की शादी 36000 रुपये में खर्च करने जा रहा है जिसमें 18 हजार रुपये लड़की वालों के होंगे।

अक्सर लोग अपने बच्चों को लेकर दिल के अरमान पूरे करने के नाम पर करोड़ों रूपये शादी में खर्च कर देते हैं। वहीं और भी रईस लोगों की बात करें तो वे शादी पर इतना खर्च करते हैं कि चार्चाओं में आ जाते हैं। कई बड़े राजनेता अपने बच्चों की शादी में करोड़ों खर्च करते हैं। वहीं कई बड़े करोबारी अपने बच्ची की शादी में उसे सोने और हीरे जवारात से लाद देते हैं। बॉलीवुड सितारे भी इसमें पीछे नहीं है किसी की शादी में करोड़ों का लहंगा होता है तो कोई विदेश जाकर शादी रचाता है। लेकिन एक आईएएस अधिकारी ने ऐसी फिजूलखर्ची से उलट एक शानदार उदाहरण पेश किया है।

विशाखापत्तनम मेट्रोपालिटन रीजन डेवलेपमेंट अथॉरिटी (वीएमआरडीए) के आयुक्त पटनाला बसंत कुमार अपने बेटे की शादी पर सिर्फ 36000 रुपए खर्च करेंगे। इसमें से आधा यानी 18 हजार रुपये का खर्चा लड़की वालों की ओर से किया जाएगा। बसंत कुमार आने वाले 10 फरवरी को अपने बेटे की शादी करने जा रहे हैं। बता दें कि 36 हजार रुपयों की इस शादी में परिजनों को दोपहर का भोजन भी कराया जाएगा।

बता दें कि इस शादी में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन के भी शिरकत किए जाने की उम्मीद है. इससे पहले बसंत कुमार ने साल 2017 में अपनी बेटी की शादी भी सादगी के साथ करते हुए 16100 रुपए खर्च किए थे। हाल ही में इससे पहले पाकिस्तान से ऐसी ही एक खबर आई थी जब एक शख्स ने महज 20 हजार रुपयों में शाही शादी का आयोजन किया था। इसमें उसके पिता ने खुद टेंट लगाकर घर की छत पर सजावट की थी। वहीं खाना शख्स के दोस्तों ने मिलकर बनाया था। ये शादी खूब चर्चाओं में आई थी।

Previous articleमैं ही क्यों? पर फैंस ने सनी को दिए अनोखे जवाब
Next articleदिव्यांग क्रिकेट महामुकाबले में शानदार बल्लेबाजी से पश्चिम बंगाल ने दर्ज की जीत