Home Spritual सर्व सुख प्राप्ति हेतु आधुनिक वास्तु ज्योतिष के 3D यंत्र

सर्व सुख प्राप्ति हेतु आधुनिक वास्तु ज्योतिष के 3D यंत्र

107
0
  • दीप्ति जैन, आधुनिक वास्तु एस्ट्रो विशेषज्ञ

जीवन खुशियों का संसार है। मनुष्य जन्म अनमोल है। इसे पूर्ण प्रसन्नता और शांति से व्यतीत करना हमारा कर्तव्य है। समस्या आए भी तो क्या, साहस व ईश्वर पर पूर्ण विश्वास के साथ इसका सामना करना है। परेशानियों की परिचर्चा करना व्यर्थ है। परेशानियों का उचित हल ढूंढ, पूर्ण हिम्मत के साथ आगे बढ़ते ही जाना है। क्या कोई ताला ऐसा है जिसकी चाबी ना हो? ठीक उसी प्रकार हर समस्या का हल वा उपाय अवश्य होता है।

आधुनिक वास्तु ज्योतिष आज के समय में ऐसा साधन है, जो कि हमें हमारी हर समस्या में वैज्ञानिकों प्राकृतिक ढंग से उपचार प्रदान करता है। इसी श्रंखला में बात करते हैं आधुनिक 3D यंत्रों की। यंत्र पंच तत्वों का प्रतिनिधित्व करते हैं । मानव शरीर पंचतत्वो से निर्मित है। वही हमारा वातावरण व प्रकृति भी पंच तत्वों से बनी है। इनमें आपसी सामंजस्य बिठाना उचित वास्तु को दर्शाता है। यंत्र लक्ष्य प्राप्ति के लिए अति उत्तम साधन है। हर यंत्र में दैवीय शक्तियों का निवास होता है। आमतौर पर बाज़ार में मिलने वाले यंत्र 2D होते हैं। वे तांबे , चांदी, सोने या स्फटिक से बनते हैं । किंतु आधुनिक वास्तु ज्योतिष 3D यंत्र कई पदार्थों के मिश्रण से बनाए जाते हैं। जो कि अदृश्य कॉस्मिक तरंगों को उत्पन्न कर, वातावरण और व्यक्ति दोनों में अद्भुत आंतरिक परिवर्तन लाता हैं। ये 3D यंत्र अनेकों समस्याओं के समाधान हेतु अनुकूलित किए जाते हैं । हर व्यक्ति में अपने गुण व दोष मौजूद होते हैं। जैसे हर बीमारी का इलाज अलग होता है , ठीक उसी प्रकार हर व्यक्ति की समस्या भी दूसरे व्यक्ति से भिन्न होती है। हर बीमार को एक ही दवाई देना कौन सी समझदारी है ?

एक कुशल आधुनिक वास्तु ज्योतिष विशेषज्ञ , जातक की कुंडली अध्ययन व उसकी समस्याओं का विश्लेषण कर उचित 3D यंत्र उपाय के तौर पर डिजाइन करा कर देता है। इन यंत्रों की रचना में यंत्र का आकार, पदार्थ, रंग, यंत्र में उचित ऊर्जा क्षमता का विशेष ध्यान रखना होता है। जरा सी लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है। साथ ही यंत्र का स्थानन बहुत ही महत्वपूर्ण है। तभी इसके लाभ आप पूर्णता से उठा पाएंगे। यंत्रों का नियमित पुनः सक्रिय अरोमा स्प्रे द्वारा किया जाता है। तभी यह पूर्ण क्षमता से कार्य करते हैं और जातक को उचित समाधान प्रदान करते हैं।

मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। अकेला कोई भी नहीं रह सकता। हर किसी को किसी ना किसी के साथ की आवश्यकता होती है। किंतु आज के समय में संबंध समस्या आम है ।चाहे यह पति पत्नी में हो, पिता पुत्र में, भाई भाई में, दोस्तों में या फिर व्यापार भागीदार में हो। आपसी प्रेम, सहयोग और विश्वास होना बहुत आवश्यक है। ‘3D रिलेशनशिप हीलिंग यंत्र’, दो व्यक्तियों के बीच आ रही विषाक्तता को नष्ट कर मैत्री भाव उत्पन्न करता है। रिश्तो की खटास को मिटाकर, मिठास जागृत करने में यह यंत्र बहुत ही लाभदायक है।

इसी तरह आज के समय प्रतिस्पर्धा के चलते, हर व्यक्ति मानसिक पीड़ा का अनुभव कर रहा है। चाहे कोई वृद्ध हो या बालक, युवा हो या महिला, हर कोई, कोई ना कोई मानसिक तौर पर अपने आप को दुखी महसूस करता है। ‘3D फोकस एनर्जी यंत्र’ इस क्षेत्र में बहुत ही लाभदायक है। व्यक्ति के मस्तिष्क से नकारात्मक विचार व भाव जैसे क्रोध, अवसाद, हीन भावना, अविश्वास, छल-कपट व दुःख की पीड़ा को यह आधुनिक 3D यंत्र आंतरिक रूप से शोधित कर, सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करता है। कई बार देखा गया है कि कोई व्यक्ति दूसरों के इशारे पर कठपुतली की तरह काम करता है। उसका खुद का मस्तिष्क अवरोधित लगता है। ऐसे में कॉस्मिक ऊर्जा देता यह यंत्र वरदान से कम नहीं।

कलयुग का जोर अधिक है। इस कलयुगी दुनिया में बीमारी भी कम नहीं। ऐसी ऐसी दुर्लभ बीमारियों के नाम सामने आते हैं जो कि साधारण तरीके से उपचारित करना असंभव है। ऐसे में हर बीमारी के उपचार के लिए अलग अलग यंत्र अनुकूलित किए जाते हैं। जिससे व्यक्ति के शरीर में मौजूद सात चक्रों को शोधित कर , बीमारियों पर विजय प्राप्त की जाती है।
आज दुख है तो सुख भी है। बस हल ढूंढने की आवश्यकता है। ऐसे अनेकों समस्याओं को उपचार करने हेतु 3D यंत्र निर्मित किए जाते हैं।

‘ जिंदगी में जितनी बड़ी
मुश्किलें होंगी ,
उतना ही बड़ा उन पर काबू पाने पर ,
आपका नाम होगा।’

Facebook Comments