Home Agra News दिव्यांग क्रिकेट महामुकाबले में शानदार बल्लेबाजी से पश्चिम बंगाल ने दर्ज की...

दिव्यांग क्रिकेट महामुकाबले में शानदार बल्लेबाजी से पश्चिम बंगाल ने दर्ज की जीत

5
0

आगरा। बसंत के गुलावी मौसम के बीच एयरपोर्ट सिटी मैदान पर मुकाबला तो क्रिकेट का ही था, लेकिन खेलने का ढंग जरा जुदा था। कोई लाठी का सहारा लेकर बल्लेबाजी में चौके जमा रहा था तो कोई एक हाथ के सहारे ही गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कर रहा था। यह नजारा मलपुरा में चल रहे रिवाज संस्था द्वारा आयोजित दिव्यांग क्रिकेट महामुकाबला के तीसरे दिन देखने को मिला। शुक्रवार को मैदान पर पश्चिम बंगाल बनाम गुजरात तथा उत्तर प्रदेश बनाम झारखण्ड के मैच खेले गए। जिसमे पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश ने जीत हासिल की।

पहला मुक़ाबला
पहले मैच में झारखण्ड ने टॉस जीतकर उत्तर प्रदेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उत्तर प्रदेश ने 19।5 ओवर मे सभी विकेट खो कर अखलाख अहमद ने 33 रन, शील ने 27 रन एंव अज़हर ने 16 रनो की योगदान से 147 रन बनाए। वही, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने मैदान मे उतरी झारखण्ड के मुकेश 10 रन तथा वागिस के 7 रनो की मदद से सभी विकेट खो कर महज 38 रन बना कर पूरी टीम सिमित गयी और 109 रन से उत्तर प्रदेश की टीम ने जीत हासिल की । मैन ऑफ द मैच का पुरुष्कार 3 विकेट लेने पर उत्तर प्रदेश की टीम के अज़हर अली को रिवाज़ संस्था की अध्यक्ष मधु सक्सेना ने दिया।

दूसरा मुकाबला
दूसरा मैच गुजरात और पश्चिम बंगाल के मध्य हुआ। गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । गुजरात ने 18 ओवर मे सभी विकेट खो कर आशिफ के 30 रन, मोहम्मद पाटिल के 23 रन एंव चिराग के 19 रनो की मदद से 126 रन बनाए। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने मैदान मे उतरी पश्चिम बंगाल के खिलाडी जीत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच का रोमांच बड़ा दिया, 11 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत के 81 रन, अमित के 19 रन व सुरबो के 10 रनो की शानदार पारी से पश्चिम बंगाल ने मैच को एक तरफ़ा कर विजय दर्ज की। मैन ऑफ द मैच का पुरुष्कार जीत को डिसेबल स्पोर्टिंग सोसाइटी के हारून रशीद ने दिया

आज शनिवार को गुजरात बनाम कर्नाटक एंव उत्तर प्रदेश बनाम पश्चिम बंगाल के बीच मैच खेले जायँगे। क्रिकेट मैच की एम्पायरिंग प्रशांत व अविनाश ने की। कॉमेंट्री मुकेश कंचन तथा स्कोरिंग मुजम्मिल ने की।

Facebook Comments