Home Agra News दिव्यांग क्रिकेट महामुकाबला: पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश की टीमों ने बनाई...

दिव्यांग क्रिकेट महामुकाबला: पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश की टीमों ने बनाई फाइनल में जगह

23
0

आगरा। रिवाज संस्था द्वारा आयोजित दिव्यांग क्रिकेट महामुकाबला के चौथे दिन शनिवार को मैदान पर झारखण्ड बनाम कर्नाटक, गुजरात बनाम कर्नाटक एंव उत्तर प्रदेश बनाम पश्चिम बंगाल के मध्य मैच खेले गए । रविवार को फ़ाइनल मुकाबला उत्तर प्रदेश बनाम पश्चिम बंगाल के बीच खेला जायेगा । क्रिकेट मैच की एम्पायरिंग प्रशांत व अविनाश ने की। कॉमेंट्री नरेंद्र शर्मा तथा स्कोरिंग मुजम्मिल ने की।

पहला मुक़ाबला
पहले मैच में झारखण्ड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । झारखण्ड ने 14 ओवर मे सभी विकेट खो कर नसीम ने 10 रन एंव सौबत अली ने 10 रनो की योगदान से 77 रन बनाए। वही, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने मैदान मे उतरी कर्नाटक के संजीव 26 रन नाबाद तथा महंतेश के 16 रनो की मदद से 4 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना कर मैच 7 विकेट से जीत दर्ज की । मैन ऑफ द मैच का पुरुष्कार विष्णु को रिवाज़ संस्था की अध्यक्ष मधु सक्सेना ने दिया ।

दूसरा मुकाबला
दूसरा मैच गुजरात और कर्नाटक के मध्य हुआ । गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । गुजरात ने 15 ओवर मे 8 विकेट खो कर परशुराम के 43 रन एंव कप्तान चिराग गाँधी के ३३ रनो की मदद से 136 रन बनाए। अपने लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी कर्नाटक की टीम ५४ रन बना कर पूरी टीम आउट हो गयी । मोहमद जावेद ने 32 रन बनाये और गुजरात के लिए सुनील बघेला ने पांच विकेट लिए और 4 विकेट प्रवीन कुमार ने लिए । गुजरात ने ये मैच 82 रन से जीत लिया । मैन ऑफ द मैच का पुरुष्कार सुनील बघेला को डिसेबल स्पोर्टिंग सोसाइटी के सुनील स्वतंत्र कुमार ने दिया ।

तीसरा मुकाबला
तीसरा मैच उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के मध्य 10-10 ओवर का हुआ । पश्चिम बंगाल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । पश्चिम बंगाल ने 10 ओवर मे 8 विकेट खो कर विजय के 16 रन एंव गौरव के 12 रनो की मदद से 87 रन बनाए। अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम १० खेलने पर 74 रन ही बना सकी और पश्चिम बंगाल ने ये मुकाबला 13 रन से जीत लिया । यूपी टीम के लव ने 20 रन और रोहित ने 10 रन बनाये। पश्चिम बंगाल ने ये मैच 13 रन से जीत लिया । मैन ऑफ द मैच का पुरुष्कार गौरव को डिसेबल स्पोर्टिंग सोसाइटी के हारून रशीद ने दिया।

Facebook Comments