Home National अभी सर्दी बाकी है मेरे दोस्त, 17 ट्रेंने चल रहीं लेट, 24...

अभी सर्दी बाकी है मेरे दोस्त, 17 ट्रेंने चल रहीं लेट, 24 घंटे में बारिश की चेतावनी

44
0

नई दिल्ली। जो लोग यह मान बैठे हैं कि अब तो Ñवसंत पंचमी निकल गई, होली भी रख दी गई है अब सर्दी चली जाएगी। उन्हें यहां बता दें कि अभी सर्दी बाकी है मेरे दोस्त।
Ñ मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अगले दो दिनों ठंड बढ़ सकती है। इस दौरान धूप निकलने के साथ आसमान में बादल भी छाए रहेंगे।

खबर है कि आने वाले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश, उत्तरी बंगाल असम, बिहार, मेघालय में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। इसके चलते मौदानी इलाकों में ठंड बढ़ेगी। 11 और 13 फरवरी को हिमाचल के कुछ इलाकों में बर्फबारी होगी। रविवार की तरह सोमवार को भी दिल्ली एनसीआर में लोगों को ठंड से राहत रहेगी। हालांकि सोमवार के दिन की शुरूआत हल्के कोहरे के साथ होगी।

बता दें कि इस साल की सर्दियों में बेहद कम कोहरा हुआ है। इस साल पहली बार दिल्ली एनसीआर में इतनी ओलावृष्टि हुई कि नजारा किसी हिलस्टेशन जैसा था। लोग सड़कों पर निकलकर तस्वीरें लेने लगे। सोशल मीडिया पर भी नजारे की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए। कश्मीर में भी भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। ऐसे में भुस्खलन के चलते कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं। लगातार जारी बर्फबारी के चलते लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं।

दिल्ली एनसीआर में सोमवार तो हल्के कोहरे के चलते यातायात प्रभावित हुआ है। दिल्ली पहुंचने वाली कुल 17 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है। कई विमान कोहरे के चलते डिले कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि इस साल ठंड ने कई रिकॉर्ड तोड़ हैं। हर साल ठंड और गर्मी के टूट रहे रिकॉर्ड ग्लोबल वार्मिंग के खतरे की ओर इशारा कर रहे हैं। इस बार भी ठंड के चलते कई बेघर लोगों की जान गई हैष हालांकि रैन बसेरों की मदद से कई लोग खुद को ठंड से बचा भी सके हैं।

Facebook Comments