Home Entertainment आखिर क्यों? आमिर खान की ड्रीम प्रोजेक्ट- 1000 करोड़ी ‘महाभारत’ का ठप...

आखिर क्यों? आमिर खान की ड्रीम प्रोजेक्ट- 1000 करोड़ी ‘महाभारत’ का ठप पड़ा काम, जानें वजह….

43
0

ठग्स आफ हिंदुस्तान के बाद माना जा रहा था कि आमिर खान अपनी ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म ‘महाभारत’ पर काम शुरू करेंगे। इस बारे में आमिर खान ने कई बार हिंट दिया था। लेकिन ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो फिलहाल आमिर खान ने महाभारत को छोड़ दिया है। आमिर बहुत शिद्दत के साथ यह फिल्म बड़े स्तर पर बनाना चाहते थे। लेकिन अफसोस काफी समय देने के बाद भी फिल्म पर काम शुरू नहीं हो पाया।

महाभारत बंद होने के पीछे की सबसे बड़ी वजह है स्टारकास्ट। जाहिर है इस फिल्म के लिए लंबी चौड़ी स्टारकास्ट चाहिए, वह भी दमदार एक्टरों की। वहीं, आमिर इस फिल्म को 10 साल के लंबे समय में पांच भागों में रिलीज करना चाहते थे। लिहाजा, कोई भी स्टार एक फिल्म को 10 साल का लंबा समय देने में असमर्थ हैं।

साथ ही इसके बजट को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे थे। खबरों में था कि फिल्म 1000 करोड़ के तगड़े बजट पर बनेगी। लेकिन इतने सारे एक्टर्स और उनकी फीस.. वह भी 10 सालों के लंबे समय को देखते हुए बजट काफी भाग सकता था। फिल्म को लेकर प्रोड्यूर्स का विश्वास भी हिला हुआ था।

पिछले कई महीनों से खबर थी कि आमिर महाभारत बना रहे हैं। यह एक फ्रैंचाइजी होगी, जिसके अंतर्गत 3 से 5 फिल्में बनाई जाएंगी। आमिर खान ने इसके लिए 10-15 साल का वक्त रखा है। हर फिल्म अलग अलग निर्देशकों द्वारा बनाया जाएगा। जबकि आमिर पांचों भाग से जुड़े रहेंगे।

इसे भारतीय सिनेमा का सबसे मंहगा प्रोजेक्ट माना जा रहा था। फिल्म लगभग 1000 करोड़ के बजट पर तैयार करने की प्लानिंग थी। अफवाह थी कि फिल्म को मुकेश अंबानी प्रोड्यूस करेंगे।

कृष्ण या कर्ण आमिर खान ने एक इवेंट के दौरान कहा था कि उन्हें महाभारत में कृष्ण और कर्ण का किरदार बेहद पसंद है और यदि मौका मिला तो वह यही निभाएंगे।

रिपोर्ट्स की मानें तो रिसर्च और कॉस्टयूम वगैरह से लेकर काम पिछले कई महीनों से जोरों पर था। आमिर पूरी शिद्दत से प्री-प्रोडक्शन के डेवलपमेंट पर नजर बनाए हुए थे।
यहां तक की इस प्रोजेक्ट की वजह से ही आमिर खान ने राकेश शर्मा बॉयोपिक ‘सारे जहां से अच्छा’ को रिजेक्ट कर दिया था।

यदि महाभारत के लिए सुपरस्टार्स हामी भर देते.. तो ये बॉलीवुड की सबसे शानदार और ब्लॉकबस्टर कास्ट होती। हालांकि कई नए चेहरे को भी लेने की बात चल रही थी।

Facebook Comments