Home Lifestyle दुबई घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो ये खबर जरूर...

दुबई घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो ये खबर जरूर पड़ें

63
0

ट्रैवल डेस्क। दुनियां में दुबई एक मोस्ट पॉप्युलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन गया है। जहां हर वर्ष काफी संख्या में लोग दुबई घूमने जाते हैं। इस बार अगर आपका भी प्लान कुछ ऐसा ही है, तो हम आपको कुछ महत्वपूर्ण बातें बता रहे हैं, जिनका आपको ध्यान रखना है। इन बातों को ध्यान न रखने पर आप बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। चलिए जानते हैं कि वे बातें क्या हैं:

सार्वजनिक जगह पर किस करना तो दूर हाथ पकड़ चलना भी है गुनाह
यह जान लेना आपके लिए बेहद जरुरी है कि दुबई में पीडीए यानी पब्लिक डिस्पले ऑफ अफेक्शन सरासर बैन है। यानी अगर पब्लिक में आप किस करते या फिर अपने पार्टनर का हाथ पकड़ते देखे गए तो आपको अरेस्ट भी किया जा सकता है। तो अगर आप दुबई में अपना रोमांटिक हनीमून प्लान कर रहे हैं तो ज़रा सोच लें या फिर पब्लिक के बीच ‘पब्लिक डिस्प्ले ऑफ अफेक्शन’ से बचें।

सोशल मीडिया पर ​दुबई के खिलाफ कुछ लिखा तो हो सकती है मुश्किल
अगर आप दुबई में हैं तो फिर वहां के या फिर यूनाइटेड अरब अमीरात के खिलाफ सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर कुछ भी लिखने, शेयर या पोस्ट करने से बचें। दरअसल दुबई में मीडिया सेंसरशिप काफी कठोर है और इसकी वजह से आप मुसीबत में फंस सकते हैं।

नहीं नाच सकते सड़कों पर
दुबई में भले ही अच्छी नाइट लाइफ हो। भले ही ढेरों पब और बार हों, लेकिन आप न तो पब्लिक के बीच ड्रिंक कर सकते हैं और न ही सड़कों पर नाच सकते हैं। अगर ऐसा किया तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। सड़क पर नाचना दुबई में दंडनीय अपराध माना जाता है। वहां के कानून के मुताबिक, ऐसी हरकतों से पब्लिक की शांति भंग हो जाती है।

अविवाहित कपल्स नहीं कर सकते होटल में रूम शेयर
आप अगर अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ दुबई में हैं और सोच रहे हैं कि एक ही होटेल रूम शेयर कर लें, तो जनाब समझ लीजिए कि आप मुसीबत में हैं। अगर आप शादीशुदा नहीं हैं तो आप अपने पार्टनर संग दुबई में होटेल के एक ही कमरे में नहीं रह सकते। हालांकि कुछ होटेल ऐसे हैं, जहां अविवाहित लोग रूम शेयर कर सकते हैं, लेकिन ज़्यादातर मामलों में विवाद पैदा हो जाता है।

Facebook Comments