Home Lifestyle मां बनने की चाहत है तो सेक्‍स में रखें इन बातों का...

मां बनने की चाहत है तो सेक्‍स में रखें इन बातों का ख्‍याल

30
0

मन की भ्रांतियों को दूर करें
लाइफ में सेक्‍स का अपना बड़ा महत्‍व है। लेकिन सेक्‍स की यह अहमियत तब और बढ़ जाती है जब आप संतान पाने की कोशिश कर रहे हों। इस समय पर कपल्‍स के दिमाग में ढेरों सवाल होते हैं। वे जानना चाहते हैं कि किन चीजों से गर्भधारण करने में मदद मिलती है या रुकावट आती है। तो लीजिए उनमें से कुछ सवालों के जवाब आपको यहां मिल जाएंगे।

जानिये क्‍या ऑर्गेज्‍म और प्रेग्‍नेंट होने में संबंध है?
बच्‍चे के लिए शारीरिक संबंध बनाते समय महिलाएं बहुत तनाव में होती हैं। कभी-कभी यही चीज कई तरह से बाधा बनती है। इसलिए सबसे पहले इन पलों को इंजॉय करने की कोशिश कीजिए। ऐसा कर पाईं तो समझिए रास्‍ते की पहली अड़चन दूर हो गई। पर इसका यह मतलब नहीं है कि जिन्‍हें ऑर्गेज्‍म नहीं होता वे मां नहीं बनतीं।

गर्भ धारण करने के लिए कौन सी पोजिशन बेस्‍ट है?
यह सच है कि प्रेग्‍नेंट होने में कुछ सेक्‍स पोजिशन से मदद मिलती है पर किसी एक का नाम लेना मुश्किल है। बस यह ख्‍याल रखना चाहिए कि ऐसी पोजिशन हो कि मेक्सिमम पेनिट्रेशन हो सके ताकि स्‍पर्म गर्भाशय के अधिक से अधिक भीतर रिलीज हो सकें।

जानिये क्‍या ओरल सेक्‍स से प्रेग्‍नेंट होने में दिक्‍कत आती है?
कुछ जानकारों का मानना है कि लार की मौजूदगी स्‍पर्म के लिए खतरनाक होती है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इससे महिला के शरीर के भीतर का पीएच बदल जाता है। इसलिए जब बच्‍चे के लिए ट्राइ करें तो ओरल सेक्‍स से बचना बेहतर होगा।

ग्रेविटी से कुछ मदद मिल सकती है?
अक्सर कुछ महिलाएं दावा करती हैं कि सेक्‍स के बाद कुछ समय पीठ के बल लेटकर और पैर ऊपर करने से स्‍पर्म को एग तक पहुंचने में मदद मिलती है। हालांकि आधुनिक विज्ञान इससे सहमत नहीं है और इसे गैरजरूरी मानता है।

Facebook Comments