Home Sports जहीर ने कहा जितना दबाव डालोगे,उतनी अंपायरों के लिए बढ़ेंगी मुश्किलें

जहीर ने कहा जितना दबाव डालोगे,उतनी अंपायरों के लिए बढ़ेंगी मुश्किलें

23
0

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का कहना है कि अंपायरों पर अधिक दबाव नहीं डालना चाहिए। अंपायर्स पर दबाव बढ़ाने के चलते निर्णयों को लेकर मुश्किलें और बढ़ सकती है।।

आईपीएल के वर्तमान सत्र में अंपायरिंग का स्तर लगातार चर्चा का विषय रहा है। लेकिन अंपायरों को टीम इंडिया के पूर्व तेजगेंदबाज और मुंबई इंडियंस के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान का सपॉर्ट मिला है। जहीर के अनुसार है कि अंपायरों पर जितना अधिक दबाव बनाया जाएगा, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ेंगी।
चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का राजस्थान रायल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान अपने व्यवहार के विपरीत डगआउट से उठकर अंपायर उल्हास गंधे के फैसले को चुनौती देने के लिए मैदान पर जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

अंपायर्स के भी खिलाडी जैसे नियम होने चाहिए

जहीर ने इस संदर्भ में बोलै, ‘मेरा मानना है कि कई चीजों में सुधार हुआ है और सुधार के लिए हमेशा गुंजाइश रहती है। इसलिए अंपायरिंग के स्तर की बात करें तो यह आसान काम नहीं है और आप उन पर (अंपायरों) जितना अधिक दबाव बनाओगे, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ती जाएंगी।’

नो बॉल को लेकर मैदान पर धोनी, आलोचना करते पूर्व क्रिकेटर

उन्होंने मुंबई इंडियंस और राजस्थान रायल्स के बीच मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘आप जानते हैं कि जब तक सही फैसला होगा तब तक चीजें सही रहेंगी। हां इस टूर्नमेंट में हमने देखा, जबकि चीजें सीमा से थोड़ा बाहर चली गई लेकिन अगर पूरे मैच के दौरान अंपायरिंग में निरंतरता हो तो फिर कोई दिकत किया है।
I

Facebook Comments